Press "Enter" to skip to content

पाक के इस बल्लेबाज ने विराट कोहली से न.1 स्थान छीना, धकेला पीछे

shubhamgurjar 5

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी20 इंटरनेशनल में कम स्कोर पर आउट होना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को काफी खला है। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में क्रमशः 26 व 1 रन पर आउट होने वाले विराट कोहली को रैंकिंग में काफी नुकसान हुआ है और वह शीर्ष से फिसलकर तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इससे पहले आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर थे।

हालांकि, पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने कोहली से बादशाहत छीनी और अब वह टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर आरोन फिंच इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।

बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत वह कोहली को पीछे छोड़ने में कामयाब हुए। आजम 786 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर हैं जबकि फिंच 784 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। विराट कोहली को फ्लॉप होना महंगा पड़ा और वह 776 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसके। न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो को भी एक स्थान का नुकसान हुआ और 773 अंकों के साथ वह चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कीवी गेंदबाज मिचेल सैंटनर काबिज हैं। उनके 718 अंक हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे जबकि न्यूजीलैंड के इश सोढ़ी तीसरे स्थान पर काबिज हैं। टीम इंडिया के यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर काबिज हैं।

ऑलराउंडर्स में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का दबदबा बरकरार हैं। वह नंबर-1 पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को 23 अंकों का फायदा हुआ और अब वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के टी20 कप्तान जेपी डुमिनी को भी भारत के खिलाफ लचर प्रदर्शन का नतीजा भुगतना पड़ा और वह पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी चौथे जबकि वेस्टइंडीज के मार्लोन सैमुअल्स चौथे स्थान पर हैं।

  1. Guddu Guddu

    Bhut bura huaa

  2. sanam sanam

    virat is best player and i love this post.

  3. Surbhi Surbhi

    i love Virat kohli.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *