Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी ने तिरंगे पर बोले ये शब्द, सभी लोगों को किया खूश

Techjain 1

भारत और पाकिस्तान का रिश्तें शुरू से ही तनावपूर्ण रहे हैं। अक्सर ये तनाव भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट के खेल में भी दिखता है। हालांकि दोनों देशों के खिलाड़ियों का कहना है कि वह खेल को सिर्फ खेल की तरह ही खेलते हैं और एक दूसरे का सम्मान करते हैं।

हर देश के लिए उसका तिरंगा उसकी शान होता हैं. देश के नागरिक अपने तिरंगे को मान सम्मान देते हैं और उस पर गर्व महशूस करते हैं. यदि भारतीय तिरंगे की बात की जाए तो भारत के हर नागरिक के लिए ये तिरंगा काफी मायने रखता हैं. हम सभी चाहते हैं कि इस तिरंगे का मान, सम्मान और प्रतिष्ठा सदैव बना रहे. लेकिन एक अच्छा इंसान वो होता हैं|

जो सिर्फ अपने देश के तिरंगे का ही नहीं बल्कि दुसरे देश के तिरंगे का मान सम्मान भी करे. जैसे हमें अपने देश का तिरंगा प्यारा होता हैं ठीक वैसे ही दुसरे देश के लोगो को भी उनका तिरंगा प्यार होता हैं. ऐसे में हमें हर देश के ध्वज का सम्मान करना चाहिए. शायद ये बात पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. हाल ही में शाहिद ने भारतीय तिरंगे के सामने आकर ऐसा काम कर दिया जिसके चलते उनकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफे हो रही हैं.

हाल ही में एक एेसी खबर सामने अा रही है जिससे अापके दिल में भी पाकिस्तानी खिलाड़ी के लिए सम्मान बढ़ जाएगा। स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज में शाहिद अफरीदी रॉयल्स इलेवन ने सहवाग डायमंड्स इलेवन से आइस क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।

लेकिन पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने कुछ ऐसा किया कि भारतीय क्रिकेट के फैंस भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। अफरीदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

पाकिस्तान के खिलाड़ी का तिरंगे के प्रति सम्मान देख कर सोशल मीडिया(Facebook, Youtube, twitter,) पर अफरीदी की जमकर तारीफ की जा रही है।

शाहिद अफरीदी के बारे मे कमेन्ट मे राय दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *